Breaking News

सात परियों की कहानी {Saat pariyon ki kahani} Odisha Famous Hain

सात परियों की कहानी (Saat pariyon ki kahani) बहत ही फेमस कहानिओं मेंसे एक है जोह भारत की ओडिशा राज्य के अंदर बहत ही प्रचलित है. अभी जोह सात परियों की कहानी ऍप पढने जारहे हैं उसमे कितना सचाई है प्लीज कमेंट के माध्यमसे हमें बताइए.

Saat pariyon ki kahani, Odisha famous सात परियों की कहानी
सात परियों की कहानी


सात परियों की कहानी

दुनिया भर के लोगों ने रहस्यमय प्राणियों के साथ मुठभेड़ की सूचना दी है। वे महत्वपूर्ण संदेश लाते हैं या बहुत आवश्यक सहायता उधार देते हैं, फिर ट्रेस किए बिना गायब हो जाते हैं। क्या वे स्वर्गदूत या संरक्षक देवदूत भी हो सकते हैं? अब नीचे पढ़िए सात परियों की कहानी.

अस्पष्टीकृत की सबसे आकर्षक और उत्थान की कुछ कहानियां ऐसी हैं, जिन्हें लोग प्रकृति में चमत्कारी मानते हैं। कभी-कभी वे उत्तर प्रार्थनाओं का रूप लेते हैं या अभिभावक स्वर्गदूतों के कार्यों के रूप में व्याख्या की जाती है। इन उल्लेखनीय घटनाओं और मुठभेड़ों में आराम मिलता है, विश्वास मजबूत होता है, और यहां तक ​​कि जीवन भी बचता है। वे लगभग हमेशा होने लगते हैं जब उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

क्या वे सचमुच स्वर्ग से हैं, या वे एक गहन रहस्यमय ब्रह्मांड के साथ हमारी चेतना की बातचीत का परिणाम हैं? हालाँकि आप उन्हें देखते हैं, ये वास्तविक जीवन के अनुभव हमारे ध्यान देने योग्य हैं।

सात परियों की कहानी, New Pariyon Ki Kahani in Hindi
सात परियों की कहानी, New Pariyon Ki Kahani in Hindi


एक एंजेल गाइडिंग हैंड

जैकी बी का मानना ​​है कि उनके अभिभावक देवदूत दो मौकों पर उनकी मदद के लिए आए ताकि उनकी गंभीर चोट से बचा जा सके। उसकी गवाही के अनुसार, उसने वास्तव में इस सुरक्षात्मक शक्ति को महसूस किया और सुना। दोनों का सामना तब हुआ जब वह बालवाड़ी की उम्र की बच्ची थी।

पहला अनुभव एक लोकप्रिय स्लेजिंग पहाड़ी पर हुआ, जहाँ जैकी अपने परिवार के साथ दिन का आनंद ले रहे थे। युवा लड़की ने पहाड़ी के सबसे निचले हिस्से को कम करने की कोशिश करने का फैसला किया। उसने आँखें बंद कर लीं और नीचे जाने लगी।

                Read 👉 Moral stories in hindi for class 8


मैं स्पष्ट रूप से किसी को नीचे जा रहा मारा और मैं नियंत्रण से बाहर निकल रहा था। मैं धातु रेलिंग के लिए जा रहा था। मुझे नहीं पता था कि क्या करना है, जैकी कहते हैं। "मुझे अचानक कुछ महसूस हुआ कि मैंने अपनी छाती को नीचे धकेल दिया। मैं रेल के आधे इंच से भी कम हिस्से के भीतर आ गया, लेकिन उसने टक्कर नहीं मारी। मैं अपनी नाक खो सकता था।"

जैकी का दूसरा अनुभव स्कूल में उनके जन्मदिन के जश्न के दौरान हुआ। वह एक बेंच पर अपना मुकुट रखने के लिए खेल के मैदान के पार चली गई थी। अपने दोस्तों के पास वापस जाते समय, तीन लड़कों ने उसे फँसाया।

खेल का मैदान धातु की वस्तुओं और लकड़ी के चिप्स से भरा था। जैकी उड़ता चला गया, और कुछ उसे आँख के नीचे मारा।

 Read 👉 Baccho ki kahni hindi me

"लेकिन मुझे लगा कि जब मैं गिरता हूं तो मुझे कुछ खींचता है," जैकी कहते हैं। "शिक्षकों ने कहा कि उन्होंने मुझे उड़ते हुए देखा, फिर उसी समय वापस उड़ गए। जैसा कि उन्होंने मुझे नर्स के कार्यालय में पहुंचाया, मैंने सुना कि एक अपरिचित आवाज मुझे बताती रहती है, 'चिंता मत करो। मैं यहाँ हूँ। भगवान अपने बच्चे के लिए कुछ भी नहीं करना चाहती। ''

पढ़ना एन्जिल

यह उल्लेखनीय है कि स्वर्गदूतों की कितनी कहानियाँ अस्पताल के अनुभवों से निकलती हैं। यह समझना इतना कठिन नहीं है कि जब हम खुद को याद दिलाते हैं कि वे तीव्र रूप से केंद्रित भावनाओं, प्रार्थनाओं और आशा के स्थान हैं।

रीडर DBayLorBaby ने 1994 में अपने गर्भाशय में "एक फाइब्रॉइड ट्यूमर एक अंगूर के आकार" से तीव्र दर्द के साथ अस्पताल में प्रवेश किया। सर्जरी सफल थी, लेकिन उम्मीद से अधिक जटिल थी, और उसकी परेशानी खत्म नहीं हुई थी।

DBayLorBaby याद करता है कि वह भयानक दर्द में थी। उसे दी गई मॉर्फिन से एलर्जी की प्रतिक्रिया हुई, और डॉक्टरों ने इसे अन्य दवाओं के साथ मुकाबला करने की कोशिश की। इससे बुरा अनुभव और भी बुरा हो गया। उसकी अभी-अभी एक बड़ी सर्जरी हुई थी, और अब वह एक तीव्र दवा प्रतिक्रिया के दर्द से निपट रही थी।

सात परियों की कहानी वीडियो में दिखाएं

अधिक दर्द की दवा प्राप्त करने के बाद, वह कुछ घंटों के लिए सो रही थी। "मैं रात के बीच में जागती हूं। दीवार घड़ी के अनुसार, यह 2:45 था। मैंने किसी को बोलते हुए सुना और महसूस किया कि कोई मेरे बिस्तर पर था।" "यह एक युवा महिला थी जिसके छोटे भूरे बाल थे और उसने सफेद अस्पताल स्टाफ की वर्दी पहन रखी थी। वह बैठी थी और बाइबल से जोर से पढ़ रही थी। मैंने उससे कहा, 'क्या मैं ठीक हूँ? तुम मेरे साथ यहाँ क्यों हो?'

DBayLorBaby जाने वाली महिला ने पढ़ना बंद कर दिया, लेकिन ऊपर नहीं देखा। "उसने बस कहा, 'मुझे यह सुनिश्चित करने के लिए यहां भेजा गया था कि आप ठीक हो जाएंगे। आप ठीक होने जा रहे हैं। अब आपको थोड़ा आराम करना चाहिए और वापस सो जाना चाहिए।" वह फिर से पढ़ने लगी और मैं सोने के लिए वापस चला गया। 


15 Short Stories In Hindi With Moral For Kids


अगली सुबह, उसने अपने डॉक्टर को अनुभव समझाया, जिसने जाँच की और कहा कि कोई भी कर्मचारी रात भर उसके पास नहीं गया था। उसने सभी नर्सों से पूछा और किसी को भी इस आगंतुक के बारे में पता नहीं था।

"आज तक," वह कहती है, "मुझे विश्वास है कि मुझे उस रात मेरे अभिभावक देवदूत ने दौरा किया था। वह मुझे दिलासा देने और मुझे आश्वस्त करने के लिए भेजा गया था कि मैं ठीक हो जाऊंगा। संयोग से, उस रात घड़ी पर समय, 2।" 45 बजे, मेरे जन्म प्रमाण पत्र में दर्ज सटीक समय है कि मैं पैदा हुआ था! "

Saat pariyon ki kahani in hindi - होपलेसनेस से बचाया

शायद किसी भी चोट या बीमारी की तुलना में अधिक दर्दनाक, पूरी तरह से निराशा की भावना है - आत्मा की निराशा जो एक को आत्महत्या के विचारों की ओर ले जाती है।

डीन एस ने इस दर्द का अनुभव किया क्योंकि वह 26 साल की उम्र में तलाक से गुज़र रही थी। उसकी दो जवान बेटियों से अलग होने का विचार लगभग उतना ही था जितना वह सहन कर सकती थी। लेकिन तूफानी अंधेरे की एक रात में, डीन को नए सिरे से आशा दी गई थी।

उस समय, वह एक ड्रिल रिग पर एक डेरिकमैन के रूप में काम कर रहा था। उस रात, वह अपने जीवन को ले जाने के गंभीर विचार कर रहा था क्योंकि वह 128 फुट के डेरिक से नीचे देखा था।

डीन याद करते हैं, "मेरा और मेरे परिवार का यीशु में दृढ़ विश्वास है, लेकिन आत्महत्या के बारे में सोचना कठिन नहीं था।" "सबसे खराब आंधी में जो मैंने कभी देखा था, हम उस छेद से बाहर निकलने के लिए अपनी स्थिति लेने के लिए चढ़ाई की जिस छेद से हम ड्रिलिंग कर रहे थे।"

सिंड्रेला और सात परियों की कहानी

उनके सहकर्मियों ने उनसे यह कहते हुए डेरिक पर चढ़ने का आग्रह नहीं किया कि वे किसी के जीवन को खतरे में डालने के बजाय डाउनटाइम पर हैं। डीन ने इस पर ध्यान नहीं दिया और चढ़ाई करने लगे।

"बिजली मेरे चारों ओर चमकती है, गरजती है। मैं भगवान से रोने लगा। मुझे लेने के लिए। अगर मैं अपना परिवार नहीं रख सकता था, तो मैं जीना नहीं चाहता था ... लेकिन मैं आत्महत्या में अपना जीवन नहीं ले सकता। भगवान मुझे बख्श दिया। मुझे नहीं पता कि मैं उस रात कैसे बची, लेकिन मैंने किया।

"कुछ हफ़्ते बाद, मैंने एक छोटी बाइबल खरीदी और शांति नदी की पहाड़ियों की यात्रा की, जहाँ मेरा परिवार इतने लंबे समय तक रहा। मैं हरे भरे पहाड़ियों में से एक के ऊपर बैठ गया और पढ़ना शुरू कर दिया। मेरी इतनी गर्मियाँ थीं।" महसूस कर रहा था कि सूरज बादलों के माध्यम से भाग गया और मुझ पर चमक रहा है। यह मेरे चारों तरफ बारिश कर रहा था, लेकिन मैं उस पहाड़ी के शीर्ष पर अपने छोटे से स्थान में सूखा और गर्म था। "

डीन का कहना है कि इन पलों ने उनकी जिंदगी बेहतर के लिए बदल दी। वह अपनी नई पत्नी से मिला और प्यार हो गया। उन्होंने एक परिवार शुरू किया जिसमें उनकी दो बेटियां शामिल हैं। वह कहता है, "धन्यवाद, प्रभु यीशु और मेरी आत्मा को छूने के लिए आपने उस दिन स्वर्गदूतों को भेजा!"

Conclusion

ऊपर दिए गए सात परियों की कहानी आप सच मानोगे या नहीं यह आपके ऊपर निर्भर करता हैं. लेकिन ओडिशा के हर एडमिन इस कहानी से बहत ही अछि तरहा से वाकित है। अगर अप्प ओडिशा के बारे में नहीं जानते तोह हम बताना चाहेंगे की ओडिशा वह राज्य है भारत की जोह ऐसी ही कहानी , उत्कर्ष कला और अपनी संस्कृति की वजह से बिस्वा प्रसिद्ध है. सिर्फ सात परियों की कहानी ही नहीं वल्कि बेताल पंच बिंसती, पंचतंत्र और सुक सप्तशती जैसे कहानी हमको भेट दिया है. अगर अप्प भास्कर्य , कला , संस्कृति और ऐतिह्य की बात करें तोह ओडिशा पुरे विस्वा में अद्वितीय मन जाता है. जिसका एक झलक कोणार्क का सूर्य मंदिर है. खेर हम मिलेंगे दूसरे कहानी के साथ आपके पास फिरसे। तबतक अपना ख्याल रखिये।

No comments

Comment Here